ज़ेरोधा के साथ ट्रेड करना कितना सुरक्षित है?

April 25, 2020
Hindi

वित्तीय

  • दस साल तक व्यवसाय में रहने के बावजूद, एक हास्यास्पद गलत धारणा है कि ज़ेरोधा के पास रेवेन्यू मॉडल नहीं है। यह हास्यास्पद है क्योंकि यह हमारी वेबसाइट पर पारदर्शी रूप से प्रदर्शित किया गया है और लीगल दस्तावेज जो क्लाइंट साइन ऑनबोर्डिंग के समय करते हैं कि हम मुफ्त में इक्विटी निवेश की पेशकश करते हैं और इंट्राडे और F&O ट्रेडों के लिए 20 / ट्रेड या 0.03% (जो भी कम हो) चार्ज करते हैं।
  • हम शायद ट्रेडों की संख्या के हिसाब से दुनिया के सबसे बड़े रीटेल ब्रोकर हैं। जबकि चार्ल्स श्वाब (एयूएम में $ 4 ट्रिलियन के साथ अमेरिका में सबसे बड़ा ब्रोकर) ने हाल ही में रिकॉर्ड 2+ मिलियन ट्रेड की रिपोर्ट की, हम एक दिन में 7 मिलियन से अधिक ट्रेड प्रोसेस कर रहे हैं। जबकि इनमें से अधिकांश ट्रेड हमारे लिए रेवेन्यू उत्पन्न नहीं करते हैं, लेकिन जो करते हैं, हमें भारत में सबसे लाभदायक ब्रोकरेज फर्मों में से एक बनाते हैं।
  • समूह स्तर पर, व्यापार में हमारी खुद की पूंजी 800 करोड़ रुपये से अधिक है, जो सभी ऑरगैनिक  रूप से उत्पन्न हुई है। हम देश में सबसे अच्छी तरह से पूंजीकृत ब्रोकरेज फर्मों में से हैं, जो बड़े बैंकों द्वारा से संचालित ना हुए हैं।
  • हमारे पास ना ही कुछ क़र्ज़ है और ना ही बाहरी उधार हैं।
  • चूंकि हमारी अपनी पूंजी का 5% से कम किसी भी रूप में ग्राहकों को उधार दिया जाता है, इसलिए कोई क्रेडिट रिस्क भी नहीं है।

 

टैकनोलजी

  • हम सात साल से खुद से ही टेक्नोलॉजी का निर्माण कर रहे हैं और बाहरी विक्रेता निर्भरता को कम कर रहे हैं जो उद्योग में बेहद आम हैं। हम शायद एकमात्र ब्रोकर हैं जो अब सिर्फ एक बाहरी निर्भरता के साथ हैं (जैसे रेफ़िनिटिव अधिकांश प्रबंधन दलालों के लिए ऑर्डर मैनेजमेंट सिस्टम )। यहां भी, हम बाहरी निर्भरता के अंतिम शेष क्षेत्रों को कम करने के लिए काफी मात्रा में कोशिश कर रहे हैं। 
  • हमारे पास अपनी तकनीक और डेटा का पूर्ण नियंत्रण है जो हम इनहॉउस रखते हैं और तेजी से कठोर ट्रेडिंग , डेटा और सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए भी तेजी से बदलाव करने में सक्षम हैं। हमारी तकनीक स्टैक को आधुनिक मानकों के लिए लगातार अपडेट भी किया जाता है।
  • हम अपने सभी ऐप के लिए अपने ग्राहकों को फ़िशिंग घोटाले के बढ़ते मामलों से बचाने के लिए एक पूरी नई सुरक्षा / प्रमाणीकरण वास्तुकला का निर्माण करने पर काम कर रहे हैं। हम जल्द ही इस बारे में घोषणा करेंगे। हमारे प्लेटफार्मों में कुछ समय के लिए क्रिप्टोग्राफ़िक TOTP 2FA समर्थन है, और हम यह पेशकश करने वाले एकमात्र ब्रोकर हैं।
  • जिन ट्रेडिंग प्लेटफ़ॉर्मों को हमने अच्छी डिज़ाइन, सादगी और उपयोगिता को शामिल करते हुए विकसित किया है, वे हमारे क्लाइंट बेस में वर्ड-ऑफ-माउथ के माध्यम से वृद्धि का एक प्रमुख कारण हैं। हमारे यह उत्पाद अपने लिए बोलते हैं।
  • हमारे सिस्टम का पैमाना भारत के किसी भी अन्य ब्रोकर की तुलना में नहीं है। पीक मार्केट एक्टिविटी के दौरान, हम लॉग इन करने वाले ग्राहकों के लिए हर सेकंड 16 मिलियन से अधिक मूल्य की टिकियों का प्रसारण करते हैं। पिछले वित्तीय वर्ष में, हमने करीब एक बिलियन रीटेल ट्रेडों को संसाधित किया है।
  • शीर्ष पांच (या अधिक) अन्य ब्रोकर दो महीने से ज़्यादा समय से हर दिन गिरावट और गड़बड़ का सामना कर रहे हैं। उनकी सोशल मीडिया पर लगातार उपयोगकर्ता शिकायतों से यह स्पष्ट किया जा सकता है। उन ब्रोकरों में से कुछ ने कई दिनों तक चलने वाले बहु-डाउन मंदी का सामना किया है। 
  • हमने हाल के दिनों में तीन घटनाओं का सामना किया हैं। 1) बाजार बंद के दौरान मार्च के प्रारंभ में ~ 20 मिनट के लिए हमारे प्लेटफार्मों पर सेवाओं का गंभीर क्षरण। 2) दो सप्ताह पहले हमारे प्लेटफार्मों पर 20% यातायात का 20 मिनट रुक-रुक कर गिरावट। 3) इस सप्ताह के शुरू में हमारे प्लेटफॉर्मों के लिए लगभग 10% ट्रैफ़िक का 7 मिनट रुक-रुक कर गिरावट।
  • हालांकि, ये दुर्भाग्यपूर्ण गड़बड़ियां अन्य ब्रोकरों के सामने आने वाले मुद्दों की तुलना में कम हैं, लेकिन हमारे मामले में प्रतिक्रिया तेजी से अधिक है क्योंकि हमारे प्लेटफार्मों पर गतिविधि की मात्रा तेजी से अधिक है। हमारे प्लेटफार्मों पर 1 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता समवर्ती ट्रेड करते हैं और हमारे सिस्टम हर दिन एक अरब से अधिक अनुरोधों को संभालते हैं। अगले सबसे बड़े ब्रोकर के पास शायद इस ट्रैफ़िक का केवल एक हिस्सा है। कई ब्रोकर अपने प्लेटफॉर्मो “100% अपटाइम” का दावा करते हैं, लेकिन हकीकत यह है कि कोई भी जटिल प्रणाली कई अनंत कारणों से मुद्दों को विकसित कर सकती है। 
  • हमारे बुनियादी ढांचे को फिर से काम करने की आवश्यकता है और हमें “अधिक सर्वर जोड़ने” की आवश्यकता है, यह एक जटिल सिस्टम के काम करने की गलतफहमी है। उपर्युक्त संख्याएं उस पैमाने को दिखती हैं जिस पर हम काम करते हैं। गलीचेस किसी भी सिस्टम में सकता है। (Google के पिछले कुछ महीनों में कई वैश्विक आउटेज हैं और अमेरिका में सबसे बड़े ब्रोकरों में से एक रॉबिनहुड कई दिनों से कई घंटों तक नीचे था)। हमारे पास उद्योग में सबसे आधुनिक, मजबूत टेक्नोलॉजी स्टैक है। हमने हाल ही में एक तकनीकी ब्लॉग शुरू किया है, जहां हम इस बारे में बात करेंगे कि हम इसे कैसे प्राप्त करते हैं।
  • यह केवल हमारे उपयोगकर्ता-सामना करने वाले प्लेटफ़ॉर्म नहीं हैं जो मजबूत, आंतरिक रूप से, दर्जनों बैक-ऑफ़िस और बैकएंड सिस्टम हैं जो हम अपने व्यवसाय के प्रबंधन के लिए उपयोग करते हैं (खाता खोलने, प्रक्रिया, अनुपालन और कानूनी, बिक्री, समर्थन आदि) भी निर्मित होते हैं। 

अत्यधिक सुव्यवस्थित, ठीक-ठीक पहुंच नियंत्रण और बड़ी मात्रा में स्वचालन के साथ। इसीसे हमें 12 मार्च को रात भर में अपने सभी 1200 कर्मचारियों को रिमोट एक्सेस घर से काम करने में सक्षम हुए। 

 

क्लाइंट-बेस 

  • 2.3+ मिलियन ग्राहक, सभी खुश ग्राहकों के माध्यम से वर्ड-ऑफ-माउथ द्वारा अधिग्रहित। हमने कभी भी, कहीं भी ऑनलाइन विज्ञापन नहीं किया, जब कि यह उद्योग का एक आदर्श है।
  • 1.2+ मिलियन मासिक सक्रिय ग्राहकों के साथ, हम सक्रिय ग्राहकों और ट्रेडिंग वॉल्यूम के मामले में भारत में सबसे बड़े रीटेल ब्रोकर हैं।
  • एक्सचेंजों पर हमारे सक्रिय ग्राहकों के लिए ratio शिकायतों का अनुपात उद्योग में सबसे कम है।

 

जोखिम प्रबंधन

  • हम लीवरेज के मामले में देश की सबसे रूढ़िवादी ब्रोकरेज फर्मों में से हैं। यह व्यवसाय के लिए कम परिचालन जोखिम सुनिश्चित करता है।
  • हमारे पास हमारे सभी ग्राहकों के लिए एक ही जोखिम प्रबंधन नीति है। किसी के लिए कोई विशेष सौदे नहीं। इस प्रकार, जोखिम प्रबंधन प्रणाली दुबली है और कुछ गलत होने की संभावना उद्योग मानक अभ्यास की तुलना में बहुत कम है जहां कुछ उच्च नेटवर्थ ग्राहकों को विशेष जोखिम नियम मिलते हैं।
  • हम भारत में रीटेल ट्रेडर्स की सबसे बड़ी संख्या को पूरा करते हैं। हमारे साथ बड़े जोखिम भरे पद रखने वाले कोई संस्थागत या अल्ट्रा HNI ग्राहक नहीं हैं। हमारे सरासर आकार के कारण, हमारे व्यवसाय के हर पहलू का पूरे वर्ष में कई नियामकों द्वारा अक्सर ऑडिट किया जाता है।सभी तीन एक्सचेंज, डिपॉजिटरी और SEBI।
  • हमारे रिलेशनशिप मैनेजर नहीं हैं और हमारी 1200 सदस्य टीम के एक भी व्यक्ति के पास रेवेन्यू टारगेट नहीं हैं। यह सुनिश्चित करता है कि ग्राहकों को ट्रेडिंग के लिए प्रेरित करके ब्रोकरेज उत्पन्न करने के लिए किसी पर दबाव नहीं है।
  • हमने हाल ही में एक नई प्रणाली, नज शुरू की, जिसमें scammy पेनी स्टॉक और इल्लिक्विड ऑप्शन कॉन्ट्रैक्ट्स को ब्लॉक करना था, जो कि अनियमित सलाहकारों / टिपस्टरों द्वारा गलत तरीके से बेचे जा सकते हैं। नज उन सुरक्षित व्यापारिक प्रथाओं के ग्राहकों को भी सूचित करता है जिनका वे व्यापार करते समय पालन करते हैं। हम शायद पहले ब्रोकर हैं जो ग्राहकों को ट्रेडिंग से दूर कर सकते हैं यदि कोई अन्य हो।

 

ब्रांड

  • ज़ीरोदा पिछले दस वर्षों में एक व्यापक रूप से लोकप्रिय और विश्वसनीय ब्रांड बन गया है, जो पूरी तरह से हमारी सेवाओं और उत्पादों की गुणवत्ता पर आधारित है।
  • हमने कई एक्सचेंजों से कई बार “सर्वश्रेष्ठ ब्रोकर” पुरस्कार जीता है।
  • Zerodha.com भारत में 31 वीं सबसे बड़ी वेबसाइट और दुनिया में 377 वें स्थान पर है (एलेक्सा से डेटा)।

Zerodha.com ranks number 31 in India on Alexa

  • हम दुनिया की शीर्ष 15 निवेश संबंधित वेबसाइटों में से हैं।
  • नीचे दिया गया Google ट्रेंड ग्राफ दिखाता है कि हमारा ब्रांड पिछले एक दशक में हमारी प्रतिस्पर्धा में शून्य विज्ञापन के साथ कैसे आगे बढ़ा है।

Google Trends for top Indian brokers for the past 10 years

मुझे उम्मीद है कि उपरोक्त सभी कारक आपको यह दिलासा देता है की आपका धन और निवेश Zerodha के साथ कितना सुरक्षित हैं, इस बारे में आपको कोई भी संदेह हो दूर होजाना चाहिए। हम लगातार मुनाफे के साथ एक ठोस व्यवसाय हैं। आपको किसी बात की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।


COVID-19 ने दुनिया भर में कहर बरपाया है और हम समुदाय की मदद करने के लिए अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहे हैं। हमने केट्टो पर एक फंडराइज़र भी स्थापित किया है ताकि दैनिक वेतन भोगियों को आवश्यक मदद मिल सके जो वे अब लॉकडाउन के कारण बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। इस लक्ष्य को प्राप्त करने में हमारी मदद करने के लिए जो कुछ भी आप कर सकते हैं उसे दान करने के लिए यहां पर क्लिक करें। हम आपके दान का 100% मिलान करेंगे, और इसका 2x प्रभावित करेंगे।

 

Nithin Kamath

CEO @ Zerodha and partnering startups through Rainmatter to help grow and improve the capital market ecosystem in India. Love playing poker, basketball, and guitar. @Nithin0dha on Twitter.

87 comments

  1. Pradipsinh Aniruddhasinh parmar says:

    I love zerodha

  2. Parmar pradipsinh says:

    I am disable person and I love zirodha

  3. Vishnukant vyankatrao shinde says:

    Zerodha is the best platform for equity market in india.

  4. Ujjwal says:

    अच्छा लेख था पर बहुत सारी पंक्तियाँ ऐसी थी मानो गूगल ट्रांसलेट का प्रयोग किया गया हो।

    ज़ेरोधा से कोई शिकायत नहीं अभी तक – हालांकि मेरे ब्रोकर मित्र समय समय पर सतर्क करते रहते हैं 😁

    आगे बढ़ने के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं!

  5. Im Vishal Thummar says:

    Very Nice apps And I love Zerodha Compare Other apps

  6. Dhaval kumar says:

    Thanks for ur valuable guidelines.

  7. Ajay Sharma says:

    I am a professional translator at Lok Sabha Secretariat.
    Hindi brochure requires lot of improvement.

  8. SURYAVEER SINGH says:

    ZERODHA IS THE BEST.IN THIS In this competition time so many peoples and agencies will try to damage the reputation Of Jharoda but we trust Jharoda soNitin sir don’t worry Carry on

  9. Devendra singh says:

    Zerodha is very good platform.. Always helpful…

  10. Tausif ahmad says:

    ज़ेरोधा ब्रोकर बहुत बेस्ट है

  11. Krishan Kumar says:

    Zerodha provided us best service ever.

  12. Yashveer singh says:

    आपको बहुत बहुत शुभ कामनाएं।आपका कार्य सदा आगे बढता ही रहे।

  13. Uday Bhan Gupta says:

    Zerodha country ka number one brokering plateform hai.

    Thanks to Zerodha

  14. Shivam anand says:

    Bhut he acha kaam nd achi soch jai hind

  15. Sanjay Patel says:

    Good job.
    Wish you all the best.

  16. Dilip mehta says:

    अन्य ब्रोकरेज संस्था वो क्यों नहीं कर पा रही है जो आप कर रहे है ?
    कही न कही आप में वो ईमानदारी है जो
    ग्राहकों के हित में है
    अन्यथा कई तिरते जहाज़ डगमगाते ओर डूबते
    दिखते रहते है।

  17. vinod gaikwad says:

    really zerodha is best as compare to other,specially axis direct …
    i love zerodha ……….

  18. Sachin says:

    Zerodha is best

  19. baljinder singh says:

    zerodha best, i love you zerodha,

  20. Sandeep says:

    Best app for trading, secured and hussle free.
    Thank you Zerodha 😊

  21. Rohan Verma says:

    like it very much and I love their service too.
    And I hope that I will get good service from it in future also and such

  22. SHATRUHAN GUPTA says:

    आपको बहुत बहुत शुभ कामनाएं।आपका कार्य सदा आगे बढता ही रहे।
    मेरे लिए यह बोक्रेज प्लेट फॉर्म बहुत अच्छा है | आगे मे सभी को इसकी गुणवत्ता के बारे में बताता रहूँगा | और डीमेट खाता खोलने की सलाह भी देता रहूँगा |
    धन्यवाद

  23. Pradip sardhara says:

    I love this zerodha

  24. Jayprakash says:

    Great absolutely

  25. arvind says:

    i love zerodha but same time many problem

  26. Vilas Bhatkude says:

    One of the best Zerodha brokerage house

  27. Rajesh Choudhary says:

    Dear Nitin,
    I am zerodha client and We are happy with zerodha but lacking in some features like predefined market watch for nifty 50 , near future scripts etc ,,, in mis order trigger price option is not enabled. Suppose if any underlying is trading at 100 rupee and in intraday i want to post buy order for this script if it triggers 105.5 rupee then i have to manually check again and again. So please try to resolve such small issues.

  28. Rajeev Kumar says:

    Good service

  29. महेंद्र सिंह राठौड़ says:

    आपको बहुत बहुत शुभ कामनाएं।आपका कार्य सदा आगे बढता ही रहे।
    मेरे लिए यह बोक्रेज प्लेट फॉर्म बहुत अच्छा है | आगे मे सभी को इसकी गुणवत्ता के बारे में बताता रहूँगा | और डीमेट खाता खोलने की सलाह भी देता रहूँगा |
    धन्यवाद zerodha !

  30. Govindmathur says:

    Zerodah vast trading platform

  31. Sameer says:

    Its all ok about your services so far but stamp charges are not uniform all over the states.for examples Himachal Pradesh is charging Rs 50 for buy or sell while other states at stipulated rates .01,.02 or.03% and even for other brokerage agencies the stamp charges for Himachal Pradesh are just nominal like .01,.02 or.03% .
    I don’t know why is this partiality with Zerodha users by State like Himachal Pradesh.

  32. MOHAMMAD ARSHAD KHAN says:

    Zerodha is a secured and innovative plateform.Wish you all the best.

  33. Natraj patil says:

    Nice App zerodha

  34. Jay says:

    I love zerodh..

  35. Karam says:

    Kite & coin yek hi app me kar do.

  36. Vishal Patange says:

    Zerodha Is very very good.

  37. Mantu says:

    I love zerodha
    मुझे इस प्लेटफ़ॉर्म पे पूरा विश्वास है

  38. Bhagwant Rai says:

    very good service and brilliant trading platform .

  39. Hs says:

    आपका काम बहुत अच्छा है
    भगवान से प्रार्थना है कि आपका काम सदा ही आगे बढ़ता रहे

  40. Darshan says:

    I love zerodha

  41. Prabhakar karne says:

    Vary good services, satisfied services, nice, go on, god help you.

  42. GOPAL krishna verma says:

    I joined Zerodha just few days back, really it provides best platform for trading. Thanks to Zerodha

  43. Akshay says:

    I love zeroda

  44. Dilip Singh Meena says:

    आप की सफल़ता ऒंर कार्यशैली मै आप कठाेर मेहनत व ईमानदारी के साथ साथ काम के पर्ति समरपण दिखता है भविष्य मै ऐसा ही बना रखने की हमारी शुभकामनाए

  45. RAMA says:

    जिंदगी की पतंग (kite) की डोर ZERODHA के हाथ में है SAVE ( COVID-19) KE BAD BHI SATH BHI. GREAT JOB SIR

  46. Nikhil Khodave says:

    I started trading from last 6 months as a fresher.
    I am not expert in it but in last 6 months I referred 6 friends who joined Zerodha and they loved to trade with user friendly environment of Zerodha…

    Best platform to trade…Zerodha.

  47. Bhanu says:

    Mr. Nitin Sir your success is not only one man success it is the success for all of us because you are not enjoying your success rather you are spreading it love Zerodha 👍👌

  48. Dharmesh says:

    Muje zerodha ki kite site wali puri system – software behad pasand hai.

    Mumbai me office naa hone ke bad bhi
    India’s no.1 broker Banna bahut badi baat hai.

  49. Chhaganlal suthar says:

    Zerodha is India’s largest and honesty !

  50. MOHAMMAD FAIYAZ KHAN says:

    I love zerodha.

  51. Kore Channappa says:

    I started trading from last 6 months as a fresher.
    I am not expert in it but in last 6 months I referred 6 friends who joined Zerodha and they loved to trade with user friendly environment of Zerodha…

    Best platform to trade…Zerodha.

  52. Jitendra phadatare says:

    Great in India ,love zerodha

  53. Manoj Kumar says:

    Zerodha is the best & no. 1 broker agency in all broker agencies

  54. Dharmendra singh says:

    Love u zerodha, hamesha avval rahna

  55. Vikram mathur says:

    very good platform to trade safe and also in brokerage side in comparison with icicidirect.
    Really I am impressed.
    Thanks to entire team of Zerodha.

  56. JITENDRA KUMAR CHOUDHARY says:

    I LOVE YOU ZERODHA
    आति विशवशनीय है,हम आपकी अति प्रशंशा करते हैं

  57. vinod verma says:

    I just opened my account with zerodha few days back . being a new to zerodha this mail and info is very usefull to build my trust in zerodha .

  58. Mahendra Singh says:

    I love Zerodha.But My Broker Friend not Contact me till When I open my account & Not Give me any Guide line for any trading.Customer Care Facility not Good…

  59. अभिषेक सिंह यादव says:

    बहुत शुक्रिया आपका जीरोधा काइट् प्लेटफॉर्म बहुत बेहतर हैं सभी टीम को शुभकामनाएं

  60. DINESH says:

    Good work

  61. Akash devke says:

    I am new in the share market…I have some queries but my sales manager never attending my call or not reply to my msg.

  62. Kiran Sajjan says:

    Sir we are unable to add Global Index in our watch list like SGX Nifty, NASDAQ etc. Pl make it possible
    Sir Zerodha is best trading app

  63. Devender Singh says:

    Zerodha is the best & no. 1 broker agency in all broker agencies

  64. Kishor Patil says:

    Zerodha always best.

  65. Anil Sharma says:

    Zerodha very good and samooth working app.
    Specialy thanks for customer care staff very helping and coperative staff.

    ZERODHA हमारा विश्वास !

  66. Kalyan singh says:

    Hello sir please help mujhe is marketing bare me jankari nahi he meri help kijiye

  67. Dr ISTAYAK ALI says:

    You are great work.

  68. Rajrajkumar Singh says:

    Very good groth no one in India

  69. Hariom singh says:

    I have full faith in ZERODHA and I am enjoying working with him.

  70. Deepak kushawaha says:

    I am zerodha client yesterday I sell a stock of rbl bank but my money is not increase in my margin money why

  71. M ahsan says:

    Where is my money 300 rs ..I paid for account openings…But u have not activated till now…..5 days complete

  72. R.P.Singh says:

    Zerodha best trading plateform.commodity trade not activate.helpme trading support….

  73. Rajendra Sharma says:

    It is a great start in Stock market for me. Thanks Zerodha team for wonderful service.

  74. Chaturbhai says:

    Zerodha is verry good broker and very easy best pletfom

  75. kailash k jiwane says:

    sir good evening..
    Zerodha’s kite platform is user friendly and quiet good, I like it very much. Thanks for efforts taken by you to make kite for trading and investing..
    I have in need for data display on kite chart – trading view display..I want to see my Today’s Profit & Loss for position and holdings, with no of buy and sells upto 5 depth..as well as live prices of Nifty, sensex, Bank Nifty on every chart I open or used during live market.. pl guide me how can it will be set /done on Kite charts..
    2) Also authorize me for F&O trading. 3)Pl approve my Nominees form which I have submitted to you on 7/4/2020
    thanking you . My Zerodha is No. in trading n investing platform as well as in service.. Thanking you ..
    K K Jiwane 9766451761

  76. satish says:

    nice platform

  77. Madan Singh Tanwar says:

    Sir Esme Kase suru kare Mera I’d password Kya hai

  78. Madan Singh Tanwar says:

    Sir Esme Kase suru kare Mera I’d password Kya hai koi meri help Karo please

  79. Madan Singh Tanwar says:

    koi meri help Karo please

  80. Amaresh Kumar says:

    It is the best platform in equity market in India. It is a simple process of stock trading .

Post a comment

* Investments in securities market are subject to market risks; Read all the related documents carefully before investing.