अपडेट: कॉल & ट्रेड और RMS स्क्वायर ऑफ में फीस का बढ़ना

June 7, 2022
ट्रेडर्स,
हर रोज़ 1 मिलियन से ज्यादा क्लाइंट ट्रेड करने के लिए हमारे प्लेटफॉर्म पर लॉग इन करते हैं। लगभग 5% क्लाइंट जो कि हमारे क्लाइंट-बेस का एक छोटा सा हिस्सा है , MIS (मार्जिन इंट्राडे स्क्वायर-ऑफ), BO (ब्रैकेट ऑर्डर), और CO(कवर ऑर्डर) जैसे प्रोडक्ट टाइप का उपयोग करके इंट्राडे ट्रेड करते हैं। क्लाइंट्स को इन प्रोडक्ट टाइप के अंदर लिए गए ट्रेड्स को खुद से स्क्वायर-ऑफ करना होता है, ऐसा ना होने पर हमारी रिस्क मैनेजमेंट टीम (RMS) क्लाइंट्स की इन पोजीशन को दोपहर 3.15 बजे से दोपहर 3.20 बजे के बीच क्लोज कर देती है, जिसके लिए क्लाइंट को एक एडिशनल चार्ज देना होता है। 
ट्रेडर्स जो अपने आप अपनी MIS/BO/CO पोजीशन को नहीं क्लोज करते हैं, एक ऐसी स्थिति बनाते हैं जहां दोपहर 3.15 से 3.20 बजे के बीच, हमारी RMS टीम को कम समय में बहुत सारी पोसिशन्स को क्लोज करने के लिए मजबूर होना पड़ता है।
लेकिन, ब्रोकर्स एक्सचेंज पर एक सेकंड में कितने ऑर्डर डाल सकते है इसकी एक लिमिट होती है कि । जब इन पोसिशन्स को स्क्वायर ऑफ किया जा रहा होता है तो इसके कारण पड़ने वाले एक्स्ट्रा लोड से हमारे ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की उस समय की परफॉरमेंस पर दबाव पड़ता है जैसे कल पड़ा था। हम इसके लिए आपसे माफ़ी मांगते हैं। ऐसी स्तिथियों की संभावना कम हो जाती है यदि क्लाइंट्स अपनी पोजीशन को अपनी जरुरत के अनुसार उससे पहले स्क्वायर ऑफ कर लेते हैं। 
कुछ सालों में , हमने अपनी RMS टीम के द्वारा स्क्वायरऑफ़ किये गए ट्रेड्स पर कॉल एंड ट्रेड चार्ज या स्क्वायरऑफ़ चार्ज की तरह Rs 20 /एक्सेक्यूटेड ऑर्डर चार्ज किया है ताकि कस्टमर पर अपनी पोसिशन्स खुद स्क्वायरऑफ़ करने का दबाव बने।  लेकिन ,ज्यादा फीस लेने पर भी हमारी RMS टीम को उतनी ही पोसिशन्स स्क्वायरऑफ़ करनी पड़ती है।  
हर रोज़ मार्केट बंद होते समय की इस समस्या को कम करने के लिए, हम 19 मार्च 2020 से नीचे दिए गए बदलाव कर रहे हैं:
  • हम RMS स्क्वायर-ऑफ चार्ज और कॉल-एंड-ट्रेड चार्ज को बढ़ाकर Rs 50 /एक्सेक्यूटेड ऑर्डर कर रहे हैं। आप अपनी इंट्राडे पोजीशन को खुद स्क्वायर ऑफ करके इसे देने से बच सकते हैं।
  • हमारी डीलिंग टीम को कॉल करके डीलर द्वारा ऑर्डर डालने के चार्जेज यानि कॉल एंड ट्रेड चार्जेज को बढ़ाकर Rs 50 / ऑर्डर कर दिया जाएगा।
  • मार्केट में अभी के उतार चढाव की स्तिथि को देखते हुए, हमारी RMS टीम को लिवरेज और इंट्राडे स्क्वायर ऑफ टाइम को बदलते रहना होगा। हमने अपने बुलेटिन में इस पेज को क्रिएट किया है जहाँ आप हर बदलाव के अपडेट को देख सकते हैं। किसी भी समय चेक आउट करने के लिए कृपया इसे बुकमार्क कर लें ताकि आपको हमारे सपोर्ट डेस्क को संपर्क करने की जरुरत ना पड़े।
महत्वपूर्ण: COVID-19 की स्तिथि में अपने बिज़नेस को चालू रखने के लिए और हमारी टीम की सुरक्षा के लिए हमारे 1200 से ज्यादा टीम मेंबर्स अपने घरों से काम कर रहे हैं। इसके कारण, किसी भी सपोर्ट के लिए हमें कॉल करने के बदले कृपया यहाँ जाकर टिकट क्रिएट करें क्योंकि हमारी सपोर्ट लाइनस पिछले सप्ताह से कॉल लगने में थोड़ा ज्यादा समय लग रहा हैं।
सुरक्षित रहें,
India's largest broker trusted by 1.3+ crore investors.


Post a comment